ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स ने लो-स्कोरिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 137 रन बनाए थे, दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरे सीएसके के बल्लेबाजों ने एक तरफ विकेट हाथ में बचा कर रखे और दूसरी ओर स्कोरबोर्ड को भी चलाना जारी रखा। चेन्नई ने 14 गेंद शेष रहते इस मुकाबले को जीता है और इस जीत में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की 67 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी ने अहम भूमिका निभाई। केकेआर आईपीएल 2024 में लगातार 3 जीत दर्ज कर चुकी थी, लेकिन मौजूदा सीजन में सीएसके उन्हें हराने वाली पहली टीम बनी है। वहीं चेन्नई ने लगातार 2 हार झेलने के बाद जीत की लय वापस पाई है।

सीएसके की जीत में रचिन रवींद्र ने 15 रन और डेरिल मिशेल ने 25 रन का योगदान दिया। सीएसके पहले 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना चुकी थी, जिससे उनके लिए जीत पाना काफी आसान हो गया था क्योंकि आखिरी 10 ओवर में टीम को 57 रन की जरूरत थी और 9 विकेट हाथ में थे।

हालांकि 13वें ओवर में मिशेल आउट हो गए, लेकिन उसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने हर बार की तरह तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया था। शिवम दुबे ने अपनी 18 गेंद की 28 रन की धुआंधार पारी में 1 चौका और 3 छक्के लगाए। केकेआर की गेंदबाजी की बात करें तो मिचेल स्टार्क की एक बार फिर खूब धुनाई हुई। केकेआर की तरफ से सुनील नरेन और वैभव अरोड़ा के अलावा कोई गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया।

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पारी

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी मिलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी में काफी संघर्ष कर रहे थे। हालांकि उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 46 रन की पारी खेली, लेकिन बाकी 3 पारियों में वो बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में स्लो पिच पर उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए 58 गेंद में 67 रन की पारी खेलकर अपनी फॉर्म के वापस लौटने के संकेत दिए हैं। इस पारी में उन्होंने 9 चौके लगाए। उनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे भी चमके। उन दोनों ने गेंदबाजी में 3-3 विकेट चटकाए।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख