ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हाई-स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से हरा दिया है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 183 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 5 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 113 रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का 8वां शतक लगाया। उनके अलावा कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने भी 44 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर आरआर के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हालांकि शून्य के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन जोस बटलर की शतकीय और संजू सैमसन की 42 गेंद में 69 रन की अहम पारी से राजस्थान ने एकतरफा अंदाज में आरसीबी को धराशाई किया है।

10वें ओवर तक राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 1 विकेट पर 95 रन था, लेकिन अगले 3 ओवरों में गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई ने मैच को एकतरफा बना दिया था। 11वें ओवर में मयंक डागर के ओवर में 14 रन आए, वहीं 12वें ओवर में हिमांशु शर्मा ने 15 रन लुटाए। उनके अलावा 13वें ओवर में यश दयाल भी 13 रन दे बैठे।

3 ओवर में आए 42 रन के कारण राजस्थान रॉयल्स के लिए आवश्यक रन रेट काफी नीचे आ गया था। आखिरी 5 ओवर में आरआर को मात्र 32 रन की जरूरत थी, लेकिन 14वें ओवर में संजू सैमसन और उससे अगले ओवर में रियान पराग के विकेट से आरसीबी के लिए उम्मीद जगने लगी थी।

जोस बटलर अब भी क्रीज़ पर डटे हुए थे। काफी गेंद बची होने के कारण आरआर के बल्लेबाजों ने कोई खतरा मोल नहीं लिया। बटलर ने 58 गेंद में 100 रन की पारी खेलकर आरआर को 6 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ये राजस्थान की आईपीएल 2024 में लगातार चौथी जीत है और टीम अब 8 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में टॉप पर आ गई है।

बटलर के आगे फीकी पड़ी विराट की शतकीय पारी

विराट कोहली ने आरआर बनाम आरसीबी मैच में 67 गेंद खेलकर अपने आईपीएल करियर का 8वां शतक पूरा किया। ये तथ्य आपको चौंका सकता है कि 67 गेंद में आई शतकीय पारी खेलकर विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे धीमा शतक लगाने के मामले में मनीष पांडे के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। मगर संजू सैमसन और जोस बटलर की शानदार पारियों और उनके बीच हुई 148 रन की साझेदारी के आगे विराट की शतकीय पारी फीकी पड़ गई है। जोस बटलर ने छक्का लगाकर राजस्थान को जीत दिलाई और इसी छक्के के साथ उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख