ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। सीएसके की यह लगातार दूसरी हार है। चेन्नई ने शुक्रवार को राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए 166 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में हैदराबाद ने एडिन मार्करम के अर्धशतक के दम पर 18.1 ओवरों में जीत हासिल कर ली। चेन्नई के लिए शिवम दुबे ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 35 रनों का योगदान दिया।

हैदराबाद के लिए अभिषेक ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। हालांकि पावरप्ले ओवरों के बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी भी धीमी पड़ गई थी। ऐसे में गेंदबाजों ने चेन्नई ने वापसी तो करवाई, लेकिन एसआरएच के पास काफी विकेट बचे थे, इसलिए टीम के बल्लेबाजों ने स्लो पिच पर भी आक्रामक रुख अपनाते हुए टीम को जीत दिला दी।

15वें ओवर तक एसआरएच का स्कोर 3 विकेट पर 135 रन था और आखिरी 5 ओवरों में उन्हें 31 रन की जरूरत थी। ये देखने में बेहद आसान स्कोर नजर आता है, लेकिन लो-स्कोरिंग पिच पर एसआरएच के लिए ऐसा करना आसान नहीं था।

16वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोईन अली ने शहबाज़ अहमद को 18 रन के स्कोर पर आउट किया, जो क्रीज़ पर सेट हो चुके थे। मैच रोमांचक बन गया था और आखिरी 18 गेंद में एसआरएच को 15 रन की जरूरत थी। 18वें ओवर में तुषार देशपांडे के ओवर में आए 9 रन ने मुकाबला कहीं ना कहीं एकतरफा कर दिया था। आखिरी 2 ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए केवल 6 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर नितीश रेड्डी ने छक्का लगाते हुए एसआरएच को बड़ी जीत दिलाई।

हैदराबाद की जीत में ट्रेविस हेड की 24 गेंद में 31 रन, अभिषेक शर्मा की 12 गेंद में 37 रन की ताबड़तोड़ पारी का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। अभिषेक ने इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. आखिरी ओवरों में नितीश रेड्डी ने 8 गेंद में 14 रन की कैमियो पारी खेली, जिन्हें इस मैच में मयंक अगरवाल की जगह उतारा गया था, जो फिलहाल बीमार हैं। ये सीएसके की लगातार दूसरी हार है, वहीं एसआरएच की ये 4 मैचों में दूसरी जीत रही।

शिवम दुबे पर भारी पड़े एडन मार्करम

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ और अजिंक्य रहाणे की 26 रन और 35 रन की धीमी पारियों के कारण सीएसके मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में शिवम दुबे की 24 गेंद में 45 रन की 187.5 के स्ट्राइक रेट से खेली गई पारी ने टीम को 165 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरी ओर अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने एसआरएच को धुआंधार शुरुआत दिलाई, लेकिन उनके आउट होने के बाद एडन मार्करम ने पारी को संभाला। मार्क्रम ने 4 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख