ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दहशतगर्दों ने जयपुर के दंपती को मारी गोली
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

अहमदाबाद: गुजरात टाइटंस ने अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल 2024 के 12वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। गुजरात के लिए पहले गेंदबाज़ों ने कमाल किया और बल्लेबाज़ों ने हुंकार भरते हुए हैदराबाद को धूल चटा दी। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने 36 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 सबसे बड़ी पारी खेली और गेंदबाज़ी में मोहित शर्मा ने 3 विकेट चटाकर सनराइजर्स की टीम को कम टोटल बनाने पर मजूबर किया था।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 162/8 रन बोर्ड पर लगाए थे। टीम का कोई भी बल्लेबाज़ 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका। ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन और एडन मार्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ों को गुजरात के बॉलर्स ने बांधकर रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने 19.1 ओवर में जीत हासिल कर ली।

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात को ठीक शुरुआत मिली। पहले विकेट के लिए कप्तान शुभमन गिल और रिद्दीमान साहा ने 36 (25 गेंद) रनों की साझेदारी की।

टीम को पहला झटका 5वें ओवर में रिद्दीमान साहा के रूप में लगा, जिन्होंने 13 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। फिर टीम ने दूसरा विकेट कप्तान शुभमन गिल के रूप में खोया, जो 10वें ओवर में 28 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

कप्तान के विकेट के बाद डेविड मिलर और साई सुदर्शन ने ज़िम्मेदारी संभाली और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 (42 गेंद) रनों की साझेदारी की। इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 17वें ओवर में साई सुदर्शन के विकेट से हुआ। सुदर्शन ने 45 रनों की पारी खेली। फिर डेविड मिलर ने विजय शंकर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 30* (18 गेंद) रनों की अटूट साझेदारी की और टीम को जीत की लाइन पार करवाई। मिलर ने 27 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 44* और विजय शंकर ने 11 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14* रन स्कोर किए।

ऐसी रही हैदराबाद की बॉलिंग

हैदराबाद के लिए शाहबाज़ अहमद, मयंक मार्कंडे और कप्तान पैट कमिंस ने 1-1 विकेट झटका। इस दौरान शाहबाज़ ने 2 ओवर में 20, मयंक ने 3 ओवर में 33 और कमिंस ने 4 ओवर में 28 रन खर्चे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख