ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दहशतगर्दों ने जयपुर के दंपती को मारी गोली
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

लखनऊ: लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराया। एक समय पंजाब ने 11.4 ओवरों में ही जब बिना कोई विकेट खोए 102 रन जोड़े तो यहां से पंजाब की जीत औपचारिकता भर लग रही थी। कप्तान शिखर धवन (70) आगे रहकर इस संभावित जीत की अगुवाई कर रहे थे, लेकिन एक बार जब पहला ही मैच खेल रहे युवा मयंक यादव बॉलिंग के लिए आए, तो पंजाब के लिए समय के साथ हालात चरमराते चले गए।

बेयरस्टो (42) के जाने के बाद प्रभसिमरन सिंह (19) और जितेश शर्मा (6) के रूप में मयंक ने जोर के झटके पंजाब को दिए। आखिर में लिविंगस्टोन (28) ने हाथ दिखाए, लेकिन वास्तव में वह हारी हुई लड़ाई ही लड़ रहे थे। पंजाब कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 178 रन ही बना सका। मयंक ने सबसे ज्यादा तीन और मोहसिन खान ने दो विकेट लिए।

इससे पहले लखनऊ सुपर जॉयंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को जीत के लिए पूरे 200 रनों का लक्ष्य दिया।

टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जॉयंट्स की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, जब केएल राहुल (15) सस्ते में आउट हो गए, तो देवदत्त पडिक्कल (9) और मारकस स्टोइनिस (19) भी बड़ा योगदान नहीं दे सके। ऐसे में अच्छी बात यह रही कि एक छोर पर डिकॉक (54) टिके रहे, तो निकोलस पूरन (42) ने अहम तेज पारी खेली। जमकर खेल रहे निकोलस गए, तो स्लॉग ओवरों में लखनऊ के फैंस निराश हो गए, लेकिन इस निराशा को क्रुणाल पांड्या (नाबाद 43 रन, 22 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) ने खत्म कर दिया और लखनऊ की टीम कोटे में 8 विकेट पर 199 रन तक पहुंचने में सफल रही। सैम कुरेन ने सबसे ज्यादा तीन, अर्शदीप ने दो, तो रबाडा और चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस के लिए जब केएल राहुल की जगह निकोलस पूरन आए, तो एक बार को फैंस हैरान रह गए कि केएल राहुल खेल रहे हैं या नहीं। बहरहाल, केएल ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, वह बड़ी पारी नहीं खेल सके।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख