ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दहशतगर्दों ने जयपुर के दंपती को मारी गोली
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

बेंगलुरु: आईपीएल 2024 का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए और कोलकाता को 183 रन का लक्ष्य थमाया। इसके जवाब में केकेआर ने सात विकेट से जीत दर्ज की।

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को फिल सॉल्ट और सुनील नरेन ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने आरसीबी के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई। मयंक डागर ने इस साझेदारी को सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर तोड़ा। नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 213.63 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं, फिलिप सॉल्ट दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब हुए।

इस मैच में वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। टीम को तीसरा झटका वेंकटेश के रूप में लगा। वह 29 गेंदों में अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौटे। इस बल्लेबाज को यश दयाल ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। कप्तान के साथ उन्होंने 75 रन की साझेदारी निभाई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह आए जो पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों का सामना किया और 162.50 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे। आरसीबी के लिए विजयकुमार, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दमदार प्रदर्शन किया। घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए टीम ने विराट कोहली की 83 रन की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए और 183 रन का लक्ष्य तैयार किया। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस आठ रन बनाकर आउट हुए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कैमरन ग्रीन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी निभाई। ग्रीन 21 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर ग्रीन को अपना शिकार बनाया। टीम को तीसरा झटका मैक्सवेल के रूप में लगा जिन्हें नरेन ने अपना शिकार बनाया। इस मैच में रजत पाटीदार और अनुज रावत तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर पाटीदार फ्लॉप साबित हुए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए कोहली के साथ 31 रन की साझेदारी निभाई। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि सुनील नरेन को एक सफलता मिली।

आरसीबी के खिलाफ आसान जीत के साथ केकेआर ने पॉइंट्स टेबल में काफी बेहतर स्थान हासिल कर लिया है क्योंकि वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं आरसीबी छठे स्थान पर बनी हुई है। ये आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की 3 मैचों में दूसरी हार है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख