ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो
नेपाल ने भी दो भारतीय मसालों 'एवरेस्ट और एमडीएच' को किया बैन
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

नई दिल्ली: राहुल गांधी का कहना है कि देश के मध्यम, सूक्ष्म और अतिसूक्ष्म उद्यमों (एमएसएमई) को बचाने के लिए देश में औद्योगिक केंद्र बनाने और एकल जीएसटी लागू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एमएसएमई सेक्टर में देश के विकास के इंजन को चलाने की ताकत है। राहुल गांधी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड रवाना हुए। इस दौरान वह रास्ते में ऊटी स्थित चॉकलेट बनाने वाली फैक्ट्री में गए। इसी दौरान उन्होंने उक्त बात कही।

राहुल गांधी ने अपने इस दौरे की वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया। वीडियो में राहुल गांधी ने बताया कि 'वायनाड जाते हुए, मैं ऊटी के मशहूर चॉकलेट ब्रांड मूडी चॉकलेट की फैक्ट्री में गया। इस बिजनेस को एक दंपति मुरलीधर राव और स्वाती चलाते हैं। शानदार बात ये भी है कि यहां सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। '70 महिलाओं की समर्पित टीम एक बहुत ही बेहतरीन चॉकलेट कोवर्चर बनाते हैं और यह मेरी अब तक की चखी हुई सबसे अच्छी चॉकलेट है।' राहुल गांधी ने कहा कि 'हालांकि देश के अन्य मध्य और सूक्ष्म बिजनेस की तरह मूडी भी 'गब्बर सिंह टैक्स' के बोझ से जूझ रही है।'

राहुल बोले- एमएसएमई सेक्टर का हो रहा है नुकसान

राहुल गांधी ने कहा कि 'जहां सरकार बड़े उद्योगों का समर्थन कर रही है और एमएसएमई सेक्टर का नुकसान हो रहा है। ये देखना सुखद है कि इन महिलाओं जैसे मेहनती भारतीय देश के विकास को बनाए हुए हैं। औद्योगिक केंद्र बनाने और एकल जीएसटी लागू कर एमएसएमई सेक्टर को बचाया जा सकता है, जो भारत के विकास के इंजन को चलाने की ताकत रखता है।' इस दौरान राहुल गांधी ने अपने हाथों से चॉकलेट भी बनाई और वहां मौजूद महिला कर्मचारियों से बात भी की।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख