ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्‍ली: भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह अरुणाचल प्रदेश के वेस्‍ट कामेंग जिले में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में इस हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट की मौत हो गई। दोनों पायलट- लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए.- पहले लापता बताए गए थे। सेना के अनुसार, हेलीकॉप्‍टर का सुबह 9:15 बजे बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था। इसके बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पांच खोजी दलों को हेलीकॉप्‍टर की तलाश में भेजा गया था। इसका मलबा मांडला के ग्राम बांगलाजाप के पास पाया गया था। सेना ने कहा है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है, इससे हादसे के कारणों का पता लगाया जा सकेगा।

इस हेलीकॉप्टर ने सुबह नौ बजे जिले के सांगे गांव से उड़ान भरी थी और असम के सोनितपुर जिले के मिसामारी की ओर जा रहा था। इसमें एक लेफ्टिनेंट और एक मेजर सवार थे। लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर का सुबह करीब सवा नौ बजे हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया।

विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया था कि दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा था और उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी थी। उन्होंने बताया था कि उस क्षेत्र में 'मोबाइल कनेक्टिविटी' नहीं है और इतना अधिक कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गयी है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख