ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का एक चीता चॉपर क्रैश हो गया। इसमें सेना के एक अधिकारी की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जख्मी हो गया। यह चॉपर अरुणाचल के तवांग में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सुबह करीब 10:00 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान चॉपर क्रैश हो गया। सेना के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। वहीं मौके पर रेस्क्यू टीम भी पहुंच गई है। यह दुर्घटना किस वजह से हुई है अभी इसका कारण सामने नहीं आ सका है।

सेना के अधिकारी के अनुसार यह दुर्घटना सुबह 10 बजे के आसपास हुई। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद वहां राहत बचाव टीम मौके पर पहुंची फिर दो गंभीर रूप से घायल पायलटों को बाहर निकाला गया और एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।  दोनों पायलटों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है। अभी दुर्घटना का कारण का पता नहीं चल पाया है। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'अभी दुर्घटना के कारण का पता नहीं चला है। घटना के बारे में अभी पता लगाया जा रहा है।'

बता दें कि इसी साल मार्च में उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख