ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुकी हैं। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में प्रकाश जावड़ेकर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। पद्मजा ने बिना किसी शर्त के बीजेपी का दामन थामा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं।

बीजेपी में कोई मांग नहीं: पद्मजा

कांग्रेस छोड़ने की वजह का खुलासा करते हुए पद्मजा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा "2011 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेताओं की वजह से ही मुझे हार का सामना करना पड़ा। मुझे पता है कि किसने मेरे खिलाफ काम किया। मैंने पार्टी में इसकी शिकायत की, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। कांग्रेस के कई नेता मेरा फोन तक नहीं उठाते।" पद्मजा ने भारतीय जनता पार्टी में अपनी नई पारी को लेकर कहा कि वह बिना किसी शर्त के पार्टी में शामिल हो रही हैं।

उन्होंने कहा "मुझे चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा गया है। मैंने राज्यसभा सीट की मांग नहीं की है।" पद्मजा के भाई के मुरलीधरन ने उनकी जमकर आलोचना की और कहा कि पिता की आत्मा उन्हें कभी भी माफ नहीं कर पाएगी। मुरलीधरन वडकरा सीट से कांग्रेस सांसद हैं और 2024 में भी इस सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचने की कोशिश करेंगे।

क्यों कांग्रेस से रूठीं पद्मजा?

पद्मजा विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही छटपटा रही थीं। राजनीतिक पंडितों के अनुसार उन्हें राज्यसभा टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद लोकसभा में भी कांग्रेस ने अपने सभी मौजूदा सांसदों को टिकट देने का फैसला किया तो पद्मजा के लिए दरवाजे बंद हो गए। अब उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख