ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

चंडीगढ़: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने तत्काल हाईकोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा कि यह चुनाव गलत है। उनके 8 वोट अमान्य करार दे दिए गए और इसका कोई कारण तक नहीं बताया गया। कुलदीप कुमार की तरफ से सीनियर एडवोकेट गुरमिंदर सिंह ने दोपहर सवा दो बजे हाईकोर्ट से आग्रह किया कि उनकी इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की जाए और इस चुनाव का रिकॉर्ड सील किया जाए, यह सीधे तौर पर लोकतंत्र ही हत्या है। लेकिन हाईकोर्ट ने आज इस याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया और बुधवार सुबह इस याचिका पर सुनवाई किया जाना तय कर दिया है।

भाजपा का एक भी वोट अवैध घोषित क्यों नहीं: राघव चड्ढा

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मेयर चुनाव में पहली बार 36 में से 8 वोट अवैध घोषित किए गए। कांग्रेस और आप गठबंधन को 20 वोट मिलने थे। हमें 12 वोट मिले और 8 वोट अवैध घोषित किए गए। भाजपा का एक भी वोट अवैध घोषित नहीं किया गया।

राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव के दौरान हमने जो कुछ भी देखा वह न केवल असांविधानिक है बल्कि देशद्रोह है... चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हमने जो अवैधता देखी उसे केवल देशद्रोह ही कहा जा सकता है।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इस नतीजे से पता चलता है कि जब मेयर चुनाव के लिए बीजेपी सभी गैरकानूनी हथकंडे अपना सकती है तो लोकसभा चुनाव में अपनी हार देखकर वे क्या करेंगे। क्या बीजेपी इस देश को उत्तर कोरिया बनाना चाहती है।

राज्यपाल से मिलेंगे आप और कांग्रेस नेता

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल के साथ दोपहर 2:30 बजे पंजाब राज भवन जाएंगे और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से चंडीगढ़ मेयर चुनाव की चुनावी प्रक्रिया में नियमों की हुई अनदेखी को लेकर मुलाकात करेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख