ताज़ा खबरें

पुंछ: जम्मू संभाग के पूंछ में शुक्रवार को आतंकियों ने एक बार फिर सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला बोला है। दहशतगर्दों की इस नापाक हरकत पर भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की, हालांकि सभी आतंकी फिलहाल भागने में कामयाब रहे। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेरबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

जंगलों में तलाशी अभियान शुरू

सैन्य वाहन पर हमले के बाद कृष्णा घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई एक तरफ जहां सुरक्षा बलों की तरफ से घटना स्थल के आस पास के जंगलों में तलाशी अभियान शुरू कर दिए गए हैं। वहीं कृष्णा घाटी की तरफ आने वाली मुख्य सड़क सहित सभी सड़कों पर पुलिस सेना और एसओजी की तरफ से नाकेबंदी करके हर आने जाने वाले वाहन की बारीकी से जांच की जा रही है। वाहनों में सवार लोगों के पहचान पत्रों की जांच की जा रही है। इससे पहले पिछले साल 21 दिसंबर को आतंकियों ने पुंछ के बफलियाज इलाके में सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था।

जिसमें सेना के पांच जवानों को वीर गति प्राप्त हुई थी। वहीं दो घायल हुए थे। दहशतगर्दों ने पहले ग्रेनेड दागे और फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थीं। दो जवानों के शव क्षत-विक्षत भी कर दिए थे साथ ही कुछ जवानों के हथियार भी ले भागे थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली थी।

29 माह...चौथी वारदात 21 जवान शहीद

पुंछ में करीब 29 महीने में आतंकी हमले की यह पांचवीं बड़ी वारदात है। 2021 से इन पांच वारदातों में 21 जवान शहीद हुए हैं।

11 अक्तूबर 2021: चमरेड इलाके में तलाशी अभियान चला रहे जवानों पर घात लगाकर हमला, जेसीओ समेत पांच शहीद।

20 अक्तूबर 2021: भाटादूड़ियां में तलाशी अभियान के दौरान हमले में छह जवान शहीद। डेढ़ महीने तक जम्मू-पुंछ हाईवे को बंद कर चलाया गया तलाशी अभियान।

20 अप्रैल 2023: भाटादूड़ियां में सैन्य वाहन पर पहले ग्रेनेड से हमला, फिर गोलाबारी, पांच जवान बलिदान।

21 दिसंबर 2023: सावनी में घात लगाकर किए गए हमले में पांच शहीद, दो घायल।

12 जनवरी 2024: कोई आंकड़ा नहीं मिला।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख