ताज़ा खबरें

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में दहशतगर्दों ने एक बार फिर आतंकी हमले को अंजाम दिया है। ये लगातार तीसरा दिन है जब हमला हुआ है। आज बारामूला में जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को उनके घर के पास गोली मारी गई। वारदात को अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार हो गए। वहीं घायल पुलिसकर्मी को लोगों ने अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। हालांकि कि डॉक्टर उनकी जान बचाने में कामयाब नहीं रहे।

इससे पहले आतंकी बीते 48 घंटे में भी दो वारदातों को अंजाम देकर घाटी में दहशत फैला चुके हैं। पहले पुलवामा में 29 अक्तूबर को यूपी के मजदूर को गोली मारी गई फिर श्रीनगर में 30 अक्तूबर को क्रिकेट खेल रहे पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी को गोली मारकर घायल कर दिया।

आतंकियों की बढ़ती सक्रियता के मद्देनजर कश्मीर के सभी जिलों में अलर्ट कर दिया गया है। विशेष नाके लगाकर वाहनों तथा पैदल आने जाने वालों की तलाशी ली जा रही है। पुलिस के अनुसार हमले में लश्कर-ए-ताइबा के दो आतंकी शामिल रहे हैं। इनमें से एक पुलवामा का रईस डार है।

घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की। इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया ताकि हमले में शामिल आतंकियों को खोज निकाला जाए। कई टीमों का गठन कर अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख