ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो
नेपाल ने भी दो भारतीय मसालों 'एवरेस्ट और एमडीएच' को किया बैन
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। जिन उम्मीदवारों को लोकसभा चुनाव का टिकट मिला उनमें तेलंगाना के हैदराबाद से माधवी लता भी शामिल हैं। इसको लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया।

'मदरसों में खाना नहीं, मंदिरों पर कब्जा हो रहा'

माधवी ने कहा कि “मैं पिछले 8 सालों से देख रही हूं। वहां साफ-सफाई और शिक्षा नहीं है। मदरसों में बच्चों को खाना नहीं मिल रहा है। मंदिरों और हिंदू घरों पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। मुस्लिम बच्चे अशिक्षित हैं। बाल श्रम है। उनके पास कोई भविष्य नहीं है। इनका एक ही काम है, दंगा और जो लोग ऐसा करा रहे हैं वे इसका फायदा उठा रहे हैं। पुराना शहर हैदराबाद के मध्य में है लेकिन वहां गरीबी है।”

दरअसल, भाजपा ने तेलंगाना की सबसे चर्चित सीट हैदराबाद से एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक महिला उम्मीदवार को उतारा है।

इस सीट पर ओवैसी परिवार की साल 1984 से बादशाहत है। पहले असद्दुदीन के पिता सुल्तान 1984 से 2004 तक यहां से सांसद रहे। उसके बाद 2004 से अब तक असद्दुदीन यहां से सांसद हैं।

माधवी लता कौन हैं...

माधवी लता तेलंगाना के विरिंची अस्पताल की चेयरपर्सन हैं और वो हिंदुत्व का मुखरता से प्रचार करती हैं। अस्पताल की चेयरपर्सन होने के साथ वो समाजिक कार्यों में भी एक्टिव रहती हैं। माधवी के हिंदू धर्म को लेकर दिए भाषण आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। माधवी लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की भी प्रमुख हैं।

पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव

भाजपा ने हैदराबाद से पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव खेला है। इससे पहले पार्टी ने भगवत राव को उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, भगवत को ओवैसी से लगभग 3 लाख वोटों से हार झेलनी पड़ी थी। इस बार भाजपा ने महिला उम्मीदवार को उतारकर मुकाबला कड़ा करने की कोशिश की है, लेकिन ओवैसी को उसके गढ़ में हराना आसान नहीं होने वाला है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख