ताज़ा खबरें
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दहशतगर्दों ने जयपुर के दंपती को मारी गोली
मोदी को पता चल गया, चुनाव के बाद 'बाय-बाय' होने जा रहा है: राहुल

अगरतला: त्रिपुरा के उनाकोटि जिले के कुमारघाट बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि उनाकोटि जिले में हाईटेंशन तार के एक रथ के संपर्क में आने की वजह से कम से कम छह लोगों की मौत गई, जबकि 15 अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

बकौल एजेंसी, असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल (कानून एवं व्यवस्था) ज्योतिषमान दास चौधरी ने बताया कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 अन्य झुलस गए।

बता दें कि लोहे से बने भगवान जगन्नाथ के रथ को हजारों लोग खींच रहे थे। उसी वक्त अचानक रथ हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया। पुलिस ने बताया कि यह घटना भगवान जगन्नाथ के 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव के दौरान कुमारघाट इलाके में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। इस त्योहार के दौरान भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के एक सप्ताह बाद अपने मुख्य मंदिर लौट आते हैं।

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हाईटेंशन तार की चपेट में आने से छह लोगों की मौत पर दुख जताया। साथ ही उन्होंने कुमारघाट जाने की जानकारी साझा की।

उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बताया, अगरतला से ट्रेन के जरिए कुमारघाट जा रहा हूं और उस घटनास्थल का निरीक्षण करूंगा जहां आज एक दुखद घटना में कई लोगों की जान चली गई।

छह लोगों को जिला अस्पताल किया गया रेफर

इस बीच, कुमारघाट सब डिविजन अस्पताल के मेडिकल अधिकारी डॉ. संजित चकमा का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने छह लोगों के निधन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अबतक कुल छह लोगों की मृत्यु हुई है। छह लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख