ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली: नागालैंड में एक चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करेगी और भाजपा को हरा देगी। इसके लिए सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत जारी है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी ने कई बार कहा है, 'मैं अकेला आदमी हूं, जो देश का सामना कर सकता हूं। कोई अन्य लोग मुझे छू नहीं सकते।' कोई भी लोकतांत्रिक व्यक्ति ऐसा नहीं कहता। आप लोकतंत्र में हैं, आपको याद रखना चाहिए कि आप निरंकुश नहीं हैं। आप तानाशाह नहीं हैं। आप लोगों द्वारा चुने गए हैं और लोग आपको सबक सिखाएंगे।"

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "2024 लोकसभा चुनाव में केंद्र में गठबंधन सरकार आएगी और कांग्रेस नेतृत्व करेगी। हम अन्य पार्टियों से बात कर रहे हैं, नहीं तो लोकतंत्र और संविधान चला जाएगा।" उन्होंने कहा, "इसलिए, हर पार्टी को हम फोन कर रहे हैं, हम बात कर रहे हैं, हम अपने विचार साझा कर रहे हैं। भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा। अन्य दलों के साथ हम बहुमत प्राप्त करेंगे ... चाहे 100 मोदी और शाह आ जाएं।"

"...उन्हें 1947 याद नहीं है"

"हमारे लोगों ने आजादी के लिए अपनी जान दी है। कांग्रेस ने। आपने नहीं। भाजपा के लोग मुझे बताएं कि क्या किसी भाजपा नेता को आजादी के लिए फांसी दी गई है, या आजादी के लिए लड़ा है? जेल गया है? इसके बजाय, एक आदमी जिसने आजादी दिलाई, महात्मा गांधी उन्होंने उसे मार डाला और ऐसे लोग देशभक्ति की बातें कर रहे हैं? देश की एकता के लिए, इंदिरा गांधी ने अपनी जान दी। देश की एकता के लिए, राजीव गांधी ने अपनी जान दी। वे सोचते हैं कि उन्हें 2014 में ही स्वतंत्रता मिली थी। उन्हें 1947 याद नहीं है।" भाजपा पर कांग्रेस अध्यक्ष का हमला ऐसे समय में आया है, जब पार्टी पूर्वोत्तर में कड़ी लड़ाई में है। मेघालय और नागालैंड में सोमवार को मतदान होगा। त्रिपुरा ने पिछले सप्ताह मतदान किया था। कांग्रेस ने यहां अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी वाम दलों के साथ गठबंधन किया है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख