ताज़ा खबरें
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल
'आरोपी को बचाने के लिए सड़कों पर उतर रहे आप के लोग': मालीवाल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह एक बार फिर विरोध प्रदर्शन हुआ। गुस्साए स्थानीय लोगों ने इलाके में महिलाओं के यौन शोषण और जबरन जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी।

शाहजहां शेख के भाई की संपत्तियों को जलाया

लाठियों से लैस होकर प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के बेलमाजुर इलाके में एक मछली पकड़ने के यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "पुलिस ने सालों तक कुछ नहीं किया है। यही कारण है कि हम अपनी जमीन और सम्मान वापस पाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।" बाद में पुलिस इलाके में दाखिल हुई और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन उस क्षेत्र के संदेशखाली के कुछ हिस्सों में आगजनी के एक दिन बाद हुआ है।

टीएमसी नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

इसके अलावा, कई और इलाकों में लोग टीएमसी नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतर आए। वहीं, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम संदेशखाली के दौरे पर जाएगी, जहां वह जमीनी हालात का निरीक्षण करेगी। इसके अलावा, प्रदेश भाजपा की महिला शाखा का एक दल भी संदेशखाली के दौरे पर जाएगा तथा पीड़ितों से बातचीत करेगा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख