ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

गुवाहाटी: सिक्किम के सोरेंग जिले में शनिवार को विपक्षी दल सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) और सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोरेंग में विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट और सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा भड़कने के बाद गोलियां चलाई गईं। पथराव भी किया गया, जिसके बाद अधिकारियों ने शनिवार को अलर्ट जारी किया।

सूत्रों ने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह सोरेंग पुलिस स्टेशन में है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हिंसा की शुरुआत एक वाहन को गुजरने की अनुमति को लेकर एक मामूली विवाद से हुई। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से खोखे और एक गन होल्डर को बरामद किया गया। सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद पश्चिम और दक्षिण सिक्किम के विभिन्न स्थानों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने शांति की अपील की है। सोशल मीडिया पर झड़प की वीडियो क्लिप प्रसारित हो रही है, जिसमें एसडीएफ पदाधिकारी अविनाश याखा झड़प के दौरान अपनी बंदूक से हवा में गोलियां चलाते हुए दिख रहे हैं।

एसडीएफ के प्रवक्ता जे बी दरनाल के अनुसार, उनकी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता सोरेंग में निर्वाचन क्षेत्र स्तर की बैठक में जा रहे थे तभी सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने उनकी कार को रोका और ‘‘धारदार हथियारों से उन पर हमला'' भी किया। दरनाल ने बताया कि हमले में पार्टी के एक कार्यकर्ता अरुण लिम्बू को चोटें आयी हैं और कार क्षतिग्रस्त हो गयी।

सोशल मीडिया पर झड़प की एक वीडियो क्लिप प्रसारित हो रही है, जिसमें एसडीएफ पदाधिकारी अविनाश याखा झड़प के दौरान अपनी बंदूक से हवा में कई गोलियां चलाते हुए दिख रहे हैं। पांडियन ने बताया कि याखा के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है और पांडियन अभी फरार है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख