ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 5वें चरण में राजनाथ, स्मृति, राहुल की प्रतिष्ठा दाव पर
हम गरीबों के अकाउंट में टकाटक-टकाटक पैसे डालेंगे:प्रयागराज में राहुल

नूंह: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद फिर से ब्रजमंडल की शोभायात्रा निकाले जाने की तैयारी है। जानकारी के मुताबिक, हिंदू संगठन ब्रजमंडल 28 अगस्त को शोभायात्रा निकालेगा। हालांकि, प्रशासन की ओर से इस शोभायात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा और अनहोनी से बचने के लिए 25 से 29 अगस्त तक इंटरनेट सर्विस और बल्क एसएमएस पर रोक लगा दी है। इस दौरान सिर्फ कॉलिंग सर्विस ही चालू रहेगी।

नूहं जिले में डीसी ने इंटरनेट सेवा और बल्क एसएमएस 29 अगस्त तक बंद रखने के लिए एडिशनल चीफ सेकेट्री, हरियाणा होम डिपार्टमेंट पंचकुला को चिट्ठी लिखी है। डीसी ने कहा है कि 29 अगस्त तक सभी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी जाएं, ताकि किसी तरह के भड़काऊ पोस्ट या भ्रामक प्रचार वायरल न हो सके।

13 अगस्त को नूंह से सटे पलवल के पोंडरी गांव में कई हिंदू संगठनों की ओर से बुलाई गई महापंचायत में नूंह के नल्हार मंदिर से इस शोभायात्रा को फिर से निकालने का फैसला लिया गया था।

शोभायात्रा के दौरान 31 जुलाई को हुई थी हिंसा

पिछले महीने 31 जुलाई की दोपहर एक शोभायात्रा के दौरान नूंह में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। विश्व हिंदू परिषद की इस यात्रा पर अचानक भीड़ ने हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की गई। बड़ी संख्या में सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। इस सांप्रदायिक हिंसा में 2 होमगार्ड जवान समेत 6 लोगों की जान चली गई थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख