ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला में शनिवार को एक पांच मंजिला इमारत ढह गई। इस घटना का 15 सेकेंड का एक वीडियो भी सामने आया है। हालांकि गनीमत रही कि इमारत के ढहने के बावजूद किसी को भी चोट नहीं पहुंची हैं। हादसे से पहले ही सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया था और इमारत का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था।

यह घटना मराहवाग गांव में 16 माइल पर दोपहर करीब 12 बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि राजकुमार नामक व्यक्ति का घर धंस रहा था और इमारत के आधार स्तंभों में दरारें आ गई थीं।

इस घटना का वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ ही क्षणों में इमारत गिर जाती है, जिसके कारण धूल का गुबार छा जाता है। अधिकारियों ने जान-माल के किसी भी नुकसान को रोकने के लिए इमारत को पहले ही खाली करा लिया था।

इमारत गिरने से सड़क भी हुई क्षतिग्रस्‍त

अधिकारियों ने बताया कि धामी में सरकारी डिग्री कॉलेज की ओर जाने वाली सड़क इमारत गिरने के कारण आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे यातायात बाधित हो गया।

खुदाई के कारण ढह गई इमारत!

उप-संभागीय मजिस्ट्रेट (ग्रामीण) निशांत ने बताया कि इस घर के ऊपर पहाड़ी इलाके में खुदाई के काम के कारण यह इमारत ढह गई। उन्होंने बताया कि गिरी हुई इमारत के ऊपर वाले क्षेत्र में दिनेश कुमार नाम का व्यक्ति अपना घर बना रहा है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख