ताज़ा खबरें
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया
शरथ रेड्डी ने बीजेपी को 55 करोड़ का चंदा दिया: सीएम केजरीवाल

देहरादून: अफगानिस्तान देहरादून के नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से 19 मार्च तक टी20 अंतरराष्ट्रीय, एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला के लिए आयरलैंड की मेजबानी करेगा। आयरलैंड की टीम इस दौरे पर तीन टी20, पांच एकदिवसीय और एक टेस्ट खेलेगा। अफगानिस्तान और आयरलैंड को पिछले साल आईसीसी ने पूर्ण सदस्यता के साथ टेस्ट खेलने का दर्जा दिया था। आयरलैंड के लिए विदेशी दौरे पर यह पहला टेस्ट होगा। पिछले साल आयरलैंड ने घरेलू मैच से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था। अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में आयरलैंड को पाकिस्तान के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत में अपने घरेलू टूर्नामेंट खेलता है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान का पदार्पण मैच भारत के खिलाफ बेंगलुरु में था जिसमें उन्हें पारी और 262 रन की करारी शिकस्त मिली थी। यह दूसरी बार है जब दोनों टीम द्विपक्षीय श्रृंखला में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

पिछली बार आयरलैंड दौरे पर हुई श्रृंखला में अफगानिस्तान ने टी20 और एकदिवसीय श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की थी। डी स्पोर्ट्स पहले और दूसरे टी20 के साथ पहले, तीसरे और चौथे एकदिवसीय का प्रसारण करेगा। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजित करने लायक ढ़ाचा नहीं होने के कारण देहरादून ही उसका घरेलू क्रिकेट ग्राउंड है। ग्रेटर नोएडा स्थित क्रिकेट स्टेडियम को भी बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एलॉट कर रखा है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख