ताज़ा खबरें
गलत बयानबाजी न करें,मिलकर 'न्याय-पत्र' समझाने में खुशी होगी: खड़गे
केजरीवाल की गिरफ्तारी वैध- ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा
अरुणाचल में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले इलाके से टूटा संपर्क

राजकोट: टीम इंडिया के स्टार आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपने घरेलू मैदान सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के साथ वर्षों से चला रहा लगाव बरकरार रखा है। उन्होंने मंगलवार को यहां शतक जड़कर सौराष्ट्र को रेलवे के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में पहली पारी में मजबूत बढ़त दिलाई। रणजी ट्रॉफी में तीन तिहरे शतक जड़ चुके रविंद्र जडेजा अभी 178 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनकी इस जांबाज पारी और कमलेश मकवाना (62) के साथ उनकी आठवें विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी के दम पर सौराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट पर 344 रन बनाए हैं और उसे 144 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। रेलवे की टीम कल अपनी पहली पारी में 200 रन पर आउट हो गई थी।

रविंद्र जडेजा 178 रन बनाकर हैं नाबाद

रविंद्र जडेजा की यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि सौराष्ट्र 32 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैच के दूसरे दिन सुबह के सत्र में अपनी पारी 33 रन से आगे बढ़ाई।

उन्होंने इस नाबाद पारी में अब तक 326 गेंदों का सामना करके 16 चौके और चार छक्के लगाए हैं। यह उनका प्रथम श्रेणी में 10वां और रणजी ट्राफी में 8वां शतक है। सौराष्ट्र ने कप्तान जयदेव शाह (25), अर्पित बासवदा (12) और प्रेरक मांकड़ (28) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे लेकिन जडेजा ने एक छोर संभाले रखा और उन्हें मकवाना का अच्छा साथ मिला। जिन्होंने 163 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख