ताज़ा खबरें
ईडी केजरीवाल के फोन से चुनाव की रणनीति जानना चाहती है: आतिशी
इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को भेजा 1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस
अमेरिका जर्मनी के बाद अब संयुक्त राष्ट्र बोला-निष्पक्ष माहौल में हो चुनाव

दुबई: श्रीलंका के पूर्व आॅलराउंडर दिलहारा लोकुहेतिगे को मैच फिक्सिंग के आरोपों के तहत आईसीसी ने निलंबित कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें पिछले साल यूएई में टी-10 लीग के दौरान मैच फिक्सिंग करने के मामले में आरोपी बनाया है। आईसीसी ने कहा कि उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से लोकुहेतिगे के खिलाफ आरोप तय किए हैं, क्योंकि इस पूर्व क्रिकेटर को ईसीबी की आचार संहिता के लिए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था। सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।

श्रीलंका के कई पूर्व खिलाड़ियों पर लगे हैं मैच फिक्सिंग के आरोप

श्रीलंका की ओर से नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले लोकुहेतिगे पर ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन आरोप तय किए गए हैं।

लोकुहेतिगे ने इस टी10 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था और उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को अतीत में भ्रष्टचार के कई मामलों का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था और 31 अक्तूबर को उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख