ताज़ा खबरें
संवैधानिक संस्थाएं प्रधानमंत्री मोदी की निजी संपत्ति नहीं: राहुल गांधी

बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में कहा कि छत्तीसगढ़ देश का धान का कटोरा है। छत्तीसगढ़ संत परंपरा की भूमि है। सत्य से साक्षात्कार कराने वाले श्रद्धेय घासीदास की भूमि है। आज प्रथम चरण का मतदान हो रहा है। तिथि घोषित हुई थी तो लोग संदेह कर रहे थे कि गर्मी आएगी कि नहीं, लेकिन उन्हें बस्तर की जनता का मूड नहीं पता था। मतदान करना लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। लोकतंत्र की ताकत आज जवाब देगा। पीएम ने कहा कि एक हफ्ते के बाद 20 को अन्य क्षेत्रों में मतदान है। इस बार भारी मतदान कर रिकॉर्ड बनाएं। पहले मतदान, फिर जलपान। पुरुषों और महिलाओं में स्पर्धा हो। मतदान के मामले में पुरुषों को पीछे छोड़ देना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि जाति-बिरादरी और मेरे-तेरे के बंटवारे पर चुनाव लड़ा गया। अमीर और गरीब की खाई पैदा कर चुनाव लड़ा गया। अच्छे लोग उस प्रवाह में बह जाते थे। भाजपा ने तय किया कि देश को पूरा बनाना है, विकास की तरफ ले जाना है तो देश को जात-पात के बंटवारे से बाहर लाना होगा। इसलिये हमने विकास की धारा को चुना।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। आज नक्सल प्रभावित आठ जिलों के मतदाता मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। पहले चरण में 18 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। 10 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे। वहीं, शेष आठ विधानसभा क्षेत्र जिसमें से राजनांदगांव जिले के पांच और बस्तर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जायेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख