ताज़ा खबरें
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया
शरथ रेड्डी ने बीजेपी को 55 करोड़ का चंदा दिया: सीएम केजरीवाल
केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, ईडी से मांगा जवाब

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार की सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान रेंजर्स के स्नाइपरों की ओर से की गई फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक सहायक कमांडेंट शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले में भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास फायरिंग करके और गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सेना ने मजबूती से पलटवार किया।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कठुआ जिले के हीरानगर-सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ के जवान मुआयना कर रहे थे कि तभी सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर पाकिस्तान रेंजर्स के स्नाइपरों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद स्नाइपर हमले में बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें जम्मू के सतवारी स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के महानिदेशक और बल के सभी रैंक के जवान शहीद अधिकारी के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। बीएसएफ शोकाकुल परिवार के साथ है। एक अन्य घटना में पाकिस्तानी सैनिकों ने सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी के पास फायरिंग की और गोले दागे।

जनसंपर्क अधिकारी (रक्षा) ने बताया, ''पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में सुबह 10 बजे से भारी क्षमता वाले हथियारों से गोले दागकर और फायरिंग करके बगैर किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि एलओसी पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने मजबूती से पलटवार किया। गोलीबारी अब भी जारी है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख