ताज़ा खबरें
केजरीवाल की गिरफ्तारी वैध- ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा
अरुणाचल में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले इलाके से टूटा संपर्क

नई दिल्ली: धौला कुआं इलाके में मंगलवार सुबह नो एंट्री में घुसे ट्रक को रोकने पर ट्रक चालक ने ट्रैफिक पुलिस के एएसआई को रौंद दिया। आरोपी ने टक्कर मारने के बाद एएसआई को करीब 200 मीटर तक घसीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी मौत हो गई। मृतक की पहचान 42 वर्षीय जितेन्द्र सिंह के रूप में हुई है। जितेन्द्र के साथ मौजूद ट्रैफिक स्टाफ ने पीछा कर ट्रक चालक को महिपालपुर इलाके से पकड़ लिया। दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी 22 वर्षीय अशफाक को गिरफ्तार कर लिया है। जितेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जितेन्द्र मूलत: बागपत के रहने वाले हैं। वह दिल्ली में पत्नी, दो बेटी और एक बेटे के साथ द्वारका के राजनगर सेक्टर-8 में रहते थे। वर्ष 1988 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए जितेंद्र फिलहाल ट्रैफिक पुलिस के दिल्ली कैंट सर्कल में बतौर एएसआई तैनात थे। मंगलवार को वह धौला कुआं के पास ड्यूटी पर तैनात थे। अपने तीन साथियों के साथ वाहनों की जांच कर रहे थे।

इसी दौरान नो एंट्री में एक ट्रक घुसने पर पुलिसकर्मियों ने उसके चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक ने शराब पी रखी थी, जिसके चलते उसने ट्रक नहीं रोका और एएसआई जितेन्द्र के ऊपर चढ़ा दिया। ट्रक चढ़ाने के बाद वह एएसआई को करीब 200 मीटर तक घसीटता ले गया और बाद में वहां से फरार हो गया।

नौ किलोमीटर पीछा कर पकड़ा

जितेन्द्र को टक्कर मार कर भाग रहे आरोपी ट्रक चालक को पकड़ने के लिए जितेन्द्र के साथ मौजूद दो पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा किया। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद गुरुग्राम की ओर जा रहा था। दोनों पुलिसकर्मियों ने करीब नौ किलोमीटर तक पीछा कर नशे में धुत आरोपी को महिपालपुर इलाके से दबोच लिया।

ट्रक चालक के पास डीएल भी नहीं मिला

दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने एएसआई जितेन्द्र के सहयोगियों के बयान पर केस दर्ज कर आरोपी अशफाक को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि वह मेवात के नूंह का रहने वाला है। उसने बताया कि वह अपने एक जानकार का ट्रक चलाता है। उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है।

वीआईपी मूवमेंट से पहले हुआ हादसा

जिस जगह हादसा हुआ वहां से कुछ ही देर बाद वीआईपी मूवमेंट होने वाला था। इसके चलते वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे और गाड़ियों को रोक कर जांच करने के साथ ही वीआईपी मूवमेंट के लिए रास्ता बनाया जा रहा था। बावजूद इसके ट्रक चालक न केवल नो एंट्री में ट्रक लेकर आ गया, बल्कि रोकने पर पुलिसकर्मी के ऊपर ट्रक चढ़ा भी दिया।

प्रवेश बंद होने के बाद भी घुस गया

दिल्ली में प्रदूषण के चलते व्यावयायिक वाहनों का 12 नवंबर तक पूर्णत: प्रवेश बंद था। 12 नवंबर को ही ईपीसीए के आदेश के बाद रात 11 बजे से 7 बजे तक ही प्रवेश शुरू हुआ है। ऐसे में दिल्ली में किसी भी तरह के व्यापारिक वाहनों के लिए सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक पूरी तरह प्रवेश बंद है। आरोपी ने वारदात को 7:40 पर अंजाम दिया है। ऐसे में प्रतिबंध के बावजूद यह ट्रक कैसे दिल्ली में प्रवेश कर गया यह बड़ा सवाल है।

चार गुना ज्यादा शराब पी रखी थी

आरोपी को पकड़े के बाद पुलिस ने जब उसकी जांच की तो सामने आया कि उसने तय मानक से करीब चार गुना ज्यादा शराब पी रखी थी। आरोपी ने बताया कि वह देर रात दिल्ली सामान छोड़ने के बाद नया सामान लेकर जा रहा था। ऐसे में सवाल उठाता है कि उसने पूरी रात शराब पीकर दिल्ली की सड़कों पर गाड़ी चलाई, लेकिन कहीं भी उसे किसी ने जांच के लिए नहीं रोका।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख