ताज़ा खबरें
इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को भेजा 1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस
अमेरिका जर्मनी के बाद अब संयुक्त राष्ट्र बोला-निष्पक्ष माहौल में हो चुनाव
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में बांग्लादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद द्वारा कथित तौर पर चुनाव प्रचार के बारे में कोलकाता के विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद उनका वीजा निरस्त कर दिया गया है। गृहमंत्रालय ने ब्यूरो आफ इमीग्रेशन से वीजा नियमों के उल्लंघन की पुष्टि होने के बाद फिरदौस का बिजनेस वीजा निरस्त करने के साथ उन्हें भारत छोड़ने का नोटिस भी दे दिया है। अधिकारियों ने बताया कि बांग्लादेशी अभिनेता को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया हे।

कोलकाता के विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी से आदेश का अमल कराने को कहा गया है। अधिकारियों के मुताबिक वीजा नियमों के उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट मंगाई गई थी। केंद्र को इस तरह की शिकायतें मिली थीं कि बांग्लादेशी नागरिक फिरदौस अहमद की ओर से वीजा नियमों की अवहेलना की जा रही है। कुछ भारतीय अभिनेताओं के साथ बांग्लादेश के अभिनेता फिरदौस अहमद ने रायगंज से तृणमूल उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में चुनाव प्रचार में कथित तौर पर हिस्सा लिया था।

अधिकारियों के मुताबिक विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी कोलकाता से इस बारे में विस्तृत जानकारी मांगी गई थी कि क्या अहमद ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में कथित तौर पर हिस्सा लेकर वीजा शर्तों का उल्लंघन किया है। बताया जाता है कि अहमद बिजनेस वीजा पर भारत आते रहते हैं।

सूत्रों ने कहा कि ऐसी खबर है कि बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता को भारत-बांग्लादेश सीमा के पास हेमताबाद और करांदिघी में चुनाव प्रचार रैलियों में अग्रवाल के समर्थन में वोट मांगते देखा गया था। एफआरआरओ अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाके में वीजा सेवा उपलब्ध कराने के लिये जिम्मेदार होता है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख