ताज़ा खबरें
'मंगलसूत्र' और 'हनुमान चालीसा' का ज़ि​क्र कर कांग्रेस पर बरसे मोदी
'दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती'- पतंजलि का सार्वजनिक माफीनामा जारी
किसानों के प्रदर्शन से ट्रेनों की आवाजाही बाधित, 80 ट्रेनें हुई निरस्त
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, सरकारी अफसर को मारी गोली, मौत
चुनाव लड़े बिना सूरत में जीती बीजेपी,कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द

पटना: पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा अंगूठा छाप कहने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप उतर गये हैं। तेज प्रताप ने रामविलास पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने ट्वीटर पर एक तस्वीर साझा कर लोजपा प्रमुख पर हमला बोला है। जिसमें वो खुद शेर बने हैं और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है। जिसमें राबड़ी देवी हाथों में भाला लेकर रामविलास पासवान का वध कर रहीं है।

इसके साथ ही तेज प्रताप ने लिखा है- नारी जन्म देती है, ममता देती है और माफ भी कर देती है, लेकिन इतिहास साक्षी है कि नारी का अपमान करने वाले बड़े-बड़े रावण और दुर्योधन भी नहीं बचे तो इन मौकापरस्त नेताओं की क्या औकात है...? विदित हो कि इससे पहले इस मामले को लेकर रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने भी उनका विरोध कर चुकी है। आशा पासवान ने पिता द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी पर की गयी टिप्पणी को लेकर विरोध जताते हुए माफी की मांग की थी।

लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो रविवार को आशा पासवान ने अपने पिता के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरने पर बैठ गयी थी। आशा पासवान राबड़ी देवी पर दिये गये बयान के विरोध में गर्दनीबाग में धरना पर बैठी थी। आशा पासवान ने साफ तौर पर कहा था कि पापा ने राबड़ी देवी को लेकर जो बयान दिया है उस पर उन्हें माफी मांगना चाहिए। ऐसा बयान महिलाओं को अपमानित करने वाला है।

गौरतलब हो कि रामविलास पासवान ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजग नीत केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 फीसदी आरक्षण का विरोध करने को लेकर राजद पर निशाना साधा था। पासवान ने बिना नाम लिये कहा था कि- वे (राजद) सिर्फ नारेबाजी करते हैं और एक अंगूठा छाप को मुख्यमंत्री बनाते हैं। 1997 में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने चारा घोटाला के मामले में गिरफ्तारी का सामना करने पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था, जिन्होंने कम औपचारिक शिक्षा प्राप्त की है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख