ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव: 21 राज्यों की 102 सीटों पर थमा प्रचार, मतदान कल
प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं, मुद्दों पर बात नहीं करते: राहुल गांधी
सलमान खान के घर फायरिंग केस: पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। शीर्ष अदालत ने एक बार फिर से इस बात पर आपत्ति जताई कि आखिर क्यों अभी तक बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। कोर्ट ने कहा 'हम हैरान हैं कि एक माह बाद भी पुलिस बिहार की पूर्व मंत्री का पता नहीं लगा पाई है। पुलिस हमें बताए कि आखिर कैसे इतने महत्वपूर्ण शख्स का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है।' मामले की सुनवाई 27 नवंबर तक टालते हुए अदालत ने कहा कि डीजी पुलिस अदालत के समक्ष पेश हो। कोर्ट ने प्रमुख सचिव को भी तलब किया है।

आपको बता दें कि बिहार सरकार में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा आर्म्स एक्ट मामले में फरार चल रही हैं। इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने कड़े शब्दों में कहा था कि बिहार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कोर्ट ने कहा कि बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा छिप रही है और सरकार उनके बारे में नहीं जानती है। कोर्ट ने आगे कहा कि उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बावजूद सरकार उन्हें गिरफ्तार करने में विफल रही।

 

पुलिस की छापेमारी

मंजू वर्मा की गिरफ्तारी के लिए 1 नवंबर को बेगूसराय के अर्जुन टोल, खगड़िया के अलौली समेत अन्य चार ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की थी। लेकिन कहीं भी उसका सुराग नहीं मिला। बताया गया कि दो दिन के लिए रिमांड पर लिए गए चन्द्रशेखर वर्मा ने मंजू वर्मा से संबंधित कुछ जानकारी दिए थे। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा का नाम आया था। इसके बाद मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था।

उसके बाद 17 अगस्त को सीबीआई ने चेरिया बरियारपुर के अर्जुनटोल स्थित आवास पर छापेमारी की। इसमे पूर्व मंत्री के बेडरूम से विभिन्य हथियारों के 50 राउंड गोलियां बरामद हुई थी। इस पर सीबीआई के डीएसपी उमेश कुमार ने पूर्व मंत्री व उनके पति को आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। सुप्रीम कोर्ट के दबाब के कारण 70 दिनों के बाद चन्द्रशेखर वर्मा ने बीते सोमवार को मंझौल कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

डेट लाइन

- 25 जुलाई 2018- राजद नेता तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के समक्ष मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में आरोपी की पत्नी ने मंजू वर्माके पति पर आरोप लगाया था 

- 17 अगस्त 2018- पूर्व मंत्री मंजू वर्मा व उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के घर पर सीबीआई ने छापा मारा, छापेमारी में 50 गोलियां बरामद हुई थी।

- 25 अगस्त 2018- बेगूसराय कोर्ट से मंजू वर्मा व उनके पति की अग्रिम जमानत खारिज हुई

- 24 सितंबर 2018- मंझौल कोर्ट ने चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ वारंट जारी किया

- 09 अक्टूबर 2018- पटना हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज किया

- 11 अक्टूबर 2018- मंझौल कोर्ट ने पूर्व मंत्री व उसके पति के खिलाफ इश्तेहार जारी किया

- 29 अक्टूबर 2018- मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा ने मंझौल कोर्ट में सरेंडर किया।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख