ताज़ा खबरें
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया
शरथ रेड्डी ने बीजेपी को 55 करोड़ का चंदा दिया: सीएम केजरीवाल

पटना: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर बढ़ती तनातनी के बीच रविवार को राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने लोकजनशक्ति पार्टी अध्यक्ष रामवालिस पासवान के श्रीकृष्णा पुरी स्थित आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। कुशवाहा वहां पर करीब पन्द्रह मिनट तक रहे. हाालांकि, इस मुलाकात में ऐसा माना जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर कोई बात नहीं हुई है। ऐसा बताया जाता है कि पासवान के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद रालोसपा प्रमुख दिल्ली निकल गये।

ऐसा माना जा रहा है कि चिराग के पटना आने और एक-दो दिन में दिल्ली से लौटने पर कुशवाहा फिर लोजपा नेताओं से मिलेंगे। दोनों दलों के नेता बताते हैं कि उपेन्द्र कुशवाहा लोजपा प्रमुख के स्वास्थ्य की जानकारी लेने गये थे। वहीं, सूत्र यह भी बताते हैं कि दोनों के बीच जदयू से संबंधों को लेकर भी चर्चा हुई। इसके पहले शनिवार की रात जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भी पासवान से मिलकर एक घंटे तक बात की थी। एक दिन के अंतराल पर एनडीए के दो घटक दलों के प्रमुख नेताओं का पासवान से मिलने पर राजनीतिक हलकों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।

माना जा रहा है कि दोनों घटक दल आपस में छिड़ी ‘जंग’ को लेकर तीसरे का समर्थन पाने में लग गए हैं। यह चर्चा भी तेज है कि जदयू और रालोसपा में ‘समझौता’ कराने का जिम्मा भाजपा ने पासवान को सौंपा है। यही कारण है कि स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के बावजूद पासवान पटना आए हैं।

गौरतलब है कि रामविलास पासवान ने सीटों पर फैसला लेने के लिए संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को ही अधिकृत किया है। जानकारी के अनुसार कुशवाहा इस बार दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी समय मिलने पर मुलाकात का प्रयास करेंगे। दो दिन पहले प्रेस से बात करते हुए कहा भी था कि वह भाजपा अध्यक्ष से मिलेंगे। अगर मुलाकत नहीं होगी तो उन्हें पत्र लिखेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख