ताज़ा खबरें
लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण: 102 सीटों पर मतदान आज,सीमाएं सील
रामनवमी हिंसा की एनआईए करे जांच- बीजेपी ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी
सलमान के घर पर फ़ायरिंग: शूटरों ने उठाई थी 4 लाख की सुपारी: पुलिस

नई दिल्ली: मेघालय की अवैध कोयला खदान के भीतर मजदूरों को खोजने के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। नौसेना ने खदान के 200 फीट अंदर से पहला शव निकाला है। बता दें कि इस अवैध कोयला खदान में 15 मजदूर फंस गए थे। मेघालय के पूर्वी जयंतिया जिले में स्थित अवैध खदान में 13 दिसंबर से खनिकों को निकालने के लिए एनडीआरएफ, स्थानीय लोगों और नौसेना का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इस बारे में बात करते हुए जिले के अतिरिक्त उपायुक्त एसएस सियामीलीह ने बताया कि नौसेना को एक शव मिला है। इससे पहले नौसेना खनिकों को खोजने के लिए अंदर पानी में फंसे उपकरण को निकालने में लगी रही।

अधिकारियों ने बताया कि नौसेना की पूरे दिन की मेहनत रंग लाई। सोमवार को अभियान खत्म करने से पहले सैन्यकर्मी पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले की 370 फुट गहरी कोयले की खदान से अपना उपकरण निकालने में कामयाब रहे।

अभियान के प्रवक्ता आर सुसंगी ने मीडिया को जानकारी दी थी कि दिन में, सबमरसिबल रोबॉटिक निरीक्षण में माहिर चेन्नई की एक कंपनी की टीम ने अपने छोटे रोबोट वाहनों का उपयोग करके पास की खाली पड़ी खदान से पानी के अंदर अपना खोज अभियान शुरू किया। प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इन छोटे प्रवेश द्वार वाली खदानों का नक्शा तैयार करने की जिम्मेदारी देने के साथ-साथ यह भी देखने को कहा गया है कि क्या फंसे हुए खनिकों का कोई सुराग है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख