ताज़ा खबरें
गलत बयानबाजी न करें,मिलकर 'न्याय-पत्र' समझाने में खुशी होगी: खड़गे
केजरीवाल की गिरफ्तारी वैध- ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा
अरुणाचल में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले इलाके से टूटा संपर्क

जयपुर: राजस्थान में आगामी 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद टिकट नहीं मिलने के कारण पार्टी नेता मंत्री और विधायक सुरेंद्र गोयल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

टिकट नहीं मिलने पर धनकड़ का इस्तीफा

टिकट नहीं मिलने के कारण भाजपा नेता कुलदीप धनकड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं। धनकड़ ने टिकट न मिलने से नाराज होकर पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने कहा कि अब वह बागी होकर विराटनगर से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनके बजाय फूलचंद भिंडा को प्रत्याशी बनाकर विराटनगर की जनता का अपमान किया है। उल्लेखनीय है कि विराटनगर से मौजूदा विधायक भिंडा को पार्टी ने फिर अपना उम्मीदवार बनाया हैं। धनकड़ पिछले 20 वर्षों से भी अधिक समय से भाजपा में सक्रिय थे।

राजस्थान के लिए 131 उम्मीदवार घोषित

पार्टी ने रविवार को गहन मंथन के बाद देर रात 131 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सूची तय करने में हाल में कराए आंतरिक सर्वे और संगठन से मिली जानकारी के मद्देनजर कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के साथ नए चेहरे उतारने का भी फैसला लिया गया।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी महासचिव जेपी नड्डा ने बताया कि बैठक में राज्य की सभी 200 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई जिनमें से 131 सीटों के लिए नाम तय कर दिए गए हैं। पार्टी ने 85 निवर्तमान विधायकों को फिर से चुनाव में उतारा है तथा 28 नए चेहरों को मौका दिया है। पहली सूची में 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति से और 12 महिलाएं हैं। बाकी उम्मीदवारों की घोषणा के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अधिकृत कर दिया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख