ताज़ा खबरें
रामनवमी हिंसा की एनआईए करे जांच- बीजेपी ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी
सलमान के घर पर फ़ायरिंग: शूटरों ने उठाई थी 4 लाख की सुपारी: पुलिस
लोकसभा चुनाव: 21 राज्यों की 102 सीटों पर थमा प्रचार, मतदान कल

अमेठी: अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन के खिलाफ आपत्ति जताई गई है। राहुल की नागरिकता और डिग्री पर सवाल उठाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने उनका नामांकन रद्द करने की मांग की। उनके वकील अफजल वारिस, सुरेंद्र चन्द्र और सुरेश कुमार शुक्ला की आपत्ति पर जिला निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को हो रही सुनवाई 22 अप्रैल तक टाल दी गई है। राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने रिटर्निंग अधिकारी से समय मांगा है। अब 22 अप्रैल को वह इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष का पक्ष रखेंगे।

आरोप में कहा गया है कि राहुल गांधी का असली नाम राउल विंची है। साथ ही उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। आरोप लगाने वाले निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल अमेठी जिले के जगदीशपुर निवासी है। निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव के वकीलों का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज दिए हैं और निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है। वकील का आरोप है कि राहुल ने दस्तावेजों में इंग्लैंड की अपनी कंपनी का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने राहुल को ब्रिटेन का नागरिक बताया वहीं राहुल की डिग्री पर सवाल भी उठाए हैं।

वकील ने दावा किया है कि राहुल ने एफिडेविट में जिन कॉलेजों से पढ़ाई का जिक्र किया है असल में राहुल ने उन कॉलेजों से पढ़ाई की ही नहीं है। वकील ने निर्वाचन अधिकारी को सभी मामलों में प्रूफ दिए हैं। अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति प्रस्तुत हो चुकी है अमेठी में शनिवार काे 11 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति दाखिल हुई अमेठी में इस वक्त हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा होने वाला है।

स्मृति ईरानी के नामांकन पर भी सवाल

वहीं स्मृति ईरानी के नामांकन पर भी सवाल उठाए गए हैं। अमेठी के निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कुमार के वकील उदय चंदानी ने आपत्ति दर्ज कराई है। वकील को स्मृति ईरानी की डिग्री पर आपत्ति है। उनका कहना है कि 2004 में चांदनी चौक से चुनाव के दौरान अलग डिग्री थी। अगर 2014 में अलग थी तो फिर 2019 में यह डिग्री क्यों बताई गई।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख