ताज़ा खबरें
इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को भेजा 1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस
अमेरिका जर्मनी के बाद अब संयुक्त राष्ट्र बोला-निष्पक्ष माहौल में हो चुनाव
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया

नई दिल्ली: भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली मुलाकात को भारत ने महज 24 घंटे में रद्द कर दिया है। पाकिस्तान की तरफ से बातचीत का प्रस्ताव दिए जाने के बाद गुरूवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की थी कि दोनों विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर मुलाकात होगी। लेकिन अब भारत ने इस मुलाकात को रद्द कर दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान की तरफ से किए गए दो कामों की वजह से यह मुलाकात रद्द की गई है। पहली पाकिस्तान की की तरफ से हमारे एक सुरक्षाकर्मी की नृशंस हत्या और दूसरी पाक में जारी किए गए 20 डाक टिकटों जिसमें आतंकियों का महिमामंडन किया गया है। पाकिस्तान की इन दो हरकतों से भारत बेहद नराजा है और इसलिए ये बैठक रद्द की गई है। रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान की तरफ से बातचीत की पहल किए जाने के बाद उनका असली चेहरा सामने आया है।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की नीयत का भी पता चला है। इससे पहले गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि पाकिस्तान के आग्रह करने पर भारत बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है। भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी, हालांकि मुलाकात की जगह, समय और तारीख अभी बाद में तय होगी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख